Sidebar Menu

Fri, 07 October 2022

पर्यटन स्थल के रूप में विकसित होगा भोपाल का कलियासोत बाँध स्थल- मंत्री सिलावट

भोपाल। जल-संसाधन, मछुआ कल्याण तथा मत्स्य विकास मंत्री तुलसीराम सिलावट ने कलियासोत बाँध के निरीक्षण के दौरान बाँध के आस-पास के स्थल के सौंदर्यीकरण कार्य और उसे पर्यटन स्थल के रूप में विकसित करने के निर्देश दिए, जिससे स्थानीय लोगों को अधिक...

भोपाल। जल-संसाधन, मछुआ कल्याण तथा मत्स्य विकास मंत्री तुलसीराम सिलावट ने कलियासोत बाँध के निरीक्षण के दौरान बाँध के आस-पास के स्थल के सौंदर्यीकरण कार्य और उसे पर्यटन स्थल के रूप में विकसित करने के निर्देश दिए, जिससे स्थानीय लोगों को अधिक से अधिक रोजगार प्राप्त हो सके। उन्होंने जलाशय के किनारे बड़े स्तर पर फलदार और छायादार पौधे लगाने की बात कही। कलियासोत बाँध को पर्यटन के साथ फिल्म की शूटिंग, वाटर स्पोर्ट सेंटर, बाँध के पास ही पर्यटकों को ठहरने की व्यवस्था, खाने-पीने के लिए रेस्टोरेन्ट, चिल्ड्रन पार्क और पार्किंग सहित अन्य सुविधाओं के विकास को लेकर चर्चा की।

मंत्री  ने बाँध के निरीक्षण के दौरान गेट से पानी के रिसाव को देख कर नाराजगी जाहिर की और गेट के मेंटेनेंस पर ध्यान देने और पानी की बर्बादी को रोकने के निर्देश दिए। सिलावट ने बाँध की सुरक्षा बढ़ाने के निर्देश भी दिए।

मंत्री सिलावट ने विभागीय अधिकारियों के साथ कलियासोत बाँध का निरीक्षण किया। बाँध में जल-भराव, सुरक्षा, गेट के मेंटेनेंस और पर्यटन स्थल के रूप में विकसित करने को लेकर जल-संसाधन विभाग के अधिकारियों के साथ चर्चा कर निर्देश दिए।  कार्यपालन यंत्री श्री नितिन कुहिकर, अनुविभागीय अधिकारी श्री अविनाश साहू, कार्यपालन यंत्री (विद्युत यांत्रिकी) श्री मनोज मिश्रा और अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

 


About Author

Leave a Comment