Sidebar Menu

Thu, 11 August 2022

भोपाल की छात्रा वृंदा सिन्हा ने CLAT में ऑल इंडिया रैंक 37 हासिल कर बनी पूरे प्रदेश की टॉपर

भोपाल। देश के प्रतिष्ठित कॉमन लॉ एप्टीट्यूड टेस्ट (CLAT) 19 जून 2022 को परीक्षा आयोजित हुई थी। उसका आज 25 जून 2022 को रिजल्ट जारी हुआ है। मध्यप्रदेश में राजधानी भोपाल की छात्रा वृंदा सिन्हा ने बाजी मारी है। वृंदा सिन्हा ने ऑल...

भोपाल। देश के प्रतिष्ठित कॉमन लॉ एप्टीट्यूड टेस्ट (CLAT) 19 जून 2022 को परीक्षा आयोजित हुई थी। उसका आज 25 जून 2022 को रिजल्ट जारी हुआ है। मध्यप्रदेश में राजधानी भोपाल की छात्रा वृंदा सिन्हा ने बाजी मारी है। वृंदा सिन्हा ने ऑल इंडिया रैंक 37 हासिल की हैं और इसी के साथ वो पूरे प्रदेश की टॉपर बन चुकी है। वृंदा सिन्हा ने अपनी सफलता का श्रेय अपने परिवार और टीचर्स को दिया है। अपनी सक्सेस टिप्स के बारे में बताते हुए कहा कि दो सालों के रेगुलर स्टडी रूटीन के कारण सिलेक्शन हुआ है।

वृंदा सिन्हा ने बताया कि सिलेबस बुक्स के अलावा कहानियों की किताबें पढ़ने का भी काफी शौक है। वृंदा ने बताया कि बचपन से किताबों में रूचि होने के कारण उसको यह एग्जाम क्लियर करने में कोई दिक्कत नहीं हुई। और फर्स्ट एटेम्पट में ही उसने अच्छी रैंक से CLAT क्लियर कर लिया।उसके पास अभी तक पर्सनल मोबाइल नही है। लेकिन इस रिजल्ट से खुश होकर अब वो एक अच्छा मोबाइल जरूर खरीदेगी।

इस बार रिजल्ट में लड़कों ने बाजी मारी है। देश के टॉप 3 रैंकर्स ने भोपाल के कोचिंग इंस्टिट्यूट लीगलऐज से कोचिंग की है। सभी टॉपर ने अपने घरों में रहकर भोपाल की कोचिंग का गाइडेंस लिया है। देश में पहली रैंक हासिल करने वाले ऋषब (ऑल इंडिया रैंक 1) दिल्ली, मीनल (ऑल इंडिया रैंक 2) गुरुग्राम से और शिवांश (ऑल इंडिया रैंक  3) देहरादून से हैं। भोपाल के छात्रों ने भी CLAT के सिलेक्शन में बाजी मारी है। इनमें ऋषि राज, संकेत शर्मा, श्रेष्ठ गोस्वामी और वृंदा सिन्हा शामिल हैं। इन सभी छात्रों  ने भोपाल में रहकर देश के प्रतिष्ठित परीक्षा में अपना स्थान सुनिश्चित किया है। 

जल्द शुरू होगी काउंसलिंग प्रोसेस- इस परीक्षा के माध्यम से देश के 22 राष्ट्रीय विधि विश्वविद्यालयों (एनएलयू) में एडमिशन मिलता है। एनएलयू में एलएलबी की करीब 2800 सीटों और एलएलएम की करीब 850 सीटों पर एडमिशन क्लैट स्कोर से ही होता है। जल्द ही काउंसलिंग और सीट अलॉटमेंट की प्रोसेस शुरू की जाएगी। कैलेंडर के मुताबिक काउंसलिंग के लिए रजिस्ट्रेशन 25 जून से 27 जून तक चलेंगे। पहली अलॉटमेंट लिस्ट 30 जून को जारी होगी।

ऐसे चेक करें रिजल्ट

  • उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट consortiumofnlus.ac.in पर क्लिक करें।
  • अपनी आईडी और पासवर्ड के माध्यम से लॉग इन करें।
  • अब रिजल्ट से जुड़े लिंक पर क्लिक करें।
  • रिजल्ट आपके सामने की स्क्रीन पर प्रदर्शित हो जाएगा।
  • इसे चेक कर लें और आगे की जरूरत के लिए इसका प्रिंट भी निकलवा लें। Posted By: SATISH TEAWRE

About Author

Leave a Comment