Sidebar Menu

Fri, 27 May 2022

मोहम्मद रफी के पोते फ़ुजैल रफी ने बनाया, mohmmed rafi musical Institute वेबसाइट पर 3D अवार्ड्स रूम

भोपाल। पूरी दुनिया में गायक मोहम्मद रफी साहब को चाहने वाले बहुत लोग हैं और हर कोई चाहता है कि मोहम्मद रफी को बहुत अधिक जाने, हर कोई उनकी गायन शैली और आवाज़ पर तो फिदा है ही साथी दुनिया भर मे फैले...

भोपाल। पूरी दुनिया में गायक मोहम्मद रफी साहब को चाहने वाले बहुत लोग हैं और हर कोई चाहता है कि मोहम्मद रफी को बहुत अधिक जाने, हर कोई उनकी गायन शैली और आवाज़ पर तो फिदा है ही साथी दुनिया भर मे फैले उनके फेन्स चाहते हैं कि रफी साहब के द्वारा बजाए इंस्ट्रूमेंट्स या उनको मिले अवार्ड्स या उनकी रोजमर्रा की वस्तुओं को बहुत करीब से देंखे।

इसी बात को ध्यान में रखते हुए मोहम्मद रफी के पोते यानि शाहिद रफी और फिरदौस रफी के बेटे फ़ुजैल रफी जो अमेरिका में पढ़ाई कर रहे हैं। उन्होंने यह काम वहां बैठकर कर दिखाया और mohmmed rafi musical Institute की वेबसाइट पर 3D अवार्ड्स रूम डाउनलोड कर दिया। अब हर कोई रफी साहब के अवार्ड्स रूम को बहुत करीब से देख सकता है।

3D होने के कारण ज़ूम कर आप ऐसा महसूस करेंगे कि जैसे आप वहाँ मौजूद हैं और इसे करीब से देख रहे हैं। चाहे अवार्ड्स हो, हारमोनियम हो या टेलेफोन या फिर उनकी पसंदीदा कुर्सी जिस पर बैठ कर रफ़ी साहब अपने फैन्स के खतों के जवाब दिया करते थे।


About Author

Leave a Comment