Sidebar Menu

Fri, 01 July 2022

अफगानिस्तान में 6.1 तीव्रता का भूकंप, मृतक संख्या 920 पहुंची, 500 जख्मी

काबुल। अफगानिस्तान और पाकिस्तान में भूकंप के जबरदस्त झटके महसूस किए गए हैं। बुधवार तड़के आए इस भूकंप की तीव्रता 6.1 मापी गई हैं। ताजा खबर यह है कि अफगानिस्तान में इससे भारी तबाही हुई है। मरने वालों की...

काबुल। अफगानिस्तान और पाकिस्तान में भूकंप के जबरदस्त झटके महसूस किए गए हैं। बुधवार तड़के आए इस भूकंप की तीव्रता 6.1 मापी गई हैं। ताजा खबर यह है कि अफगानिस्तान में इससे भारी तबाही हुई है।

मरने वालों की संख्या 920 हो गई है। 500 से अधिक घायल हैं। मरने वाले बढ़ सकते हैं। इससे पहले मीडिया रिपोर्ट्स में मृतक संख्या 155 बताई गई थी। यूएस जियोलॉजिकल सर्वे के मुताबिक, भूकंप का केंद्र अफगानिस्तान के खोस्त शहर से करीब 44 किमी दूर था और 51 किमी की गहराई पर था।

पाकिस्तान के लाहौर, मुल्तान, क्वेटा और कई अन्य इलाकों में झटके महसूस किए गए हैं। इस्लामाबाद में भी हल्का भूकंप महसूस हुआ है। इसी समय मलेशिया में भी 5.1 तीव्रता का भूकंप दर्ज किया गया है। भूकंप का केंद्र राजधानी कुआलालंपुर से 561 किमी पश्चिम में था।

पिछले महीने भी पाकिस्तान के बलूचिस्तान प्रांत में 5.2 तीव्रता का भूकंप आया था। तब खुजदार जिले में कम से कम 80 घर ढह गए थे, जिससे 200 से अधिक परिवार बेघर हो गए थे। Posted By: VILS TIWARI


About Author

Leave a Comment