Sidebar Menu

Fri, 07 October 2022

अमेरिकी राष्ट्रपति के घर व्हाइट हाउस के बाहर बिजली गिरी, 3 लोगों की हुई मौके पर मौत

वाशिंगटन। अमेरिका के राष्ट्रपति के निवास 'व्हाइट हाउस' के बाहर एक बड़ा हादसा हुआ है। व्हाइट हाउस परिसर के बाहर बिजली गिरने से तीन लोगों की मौत हो गई और एक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया है। इस घटना में मरने...

वाशिंगटन। अमेरिका के राष्ट्रपति के निवास 'व्हाइट हाउस' के बाहर एक बड़ा हादसा हुआ है। व्हाइट हाउस परिसर के बाहर बिजली गिरने से तीन लोगों की मौत हो गई और एक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया है। इस घटना में मरने वालों के प्रति अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने दुख व्यक्त किया है।

मेट्रोपॉलिटन पुलिस विभाग ने बताया कि शादी की 56वीं सालगिरह मना रहे जेन्सविले, विस्कॉन्सिन निवासी जेम्स मुलर (76) और डोना मुलर (75) की बृहस्पतिवार को व्हाइट हाउस परिसर के बाहर स्थित लाफायेट पार्क में बिजली गिरने के बाद मौत हो गयी। पुलिस विभाग ने बताया कि तीसरे पीड़ित 29 वर्षीय व्यक्ति को शुक्रवार शाम को मृत घोषित कर दिया। चौथी पीड़ित महिला की हालत गंभीर है। उनकी पहचान अभी उजागर नहीं की गयी है। 

हालांकि, अधिकारियों ने यह नहीं बताया कि लोग कैसे घायल हुए। उन्होंने बिजली गिरने का जिक्र नहीं किया। मुलर दंपति की भतीजी के. मिशेल मैकनेट के अनुसार, दंपति अपनी शादी की 56वीं सालगिरह मनाने के लिए वाशिंगटन, डीसी गए हुए थे। अधिकारियों ने बताया कि खुफिया सेवा और यूएस पार्क पुलिस के अधिकारियों के सामने बृहस्पतिवार रात को यह हादसा हुआ और वे घायलों को तुरंत प्राथमिक उपचार देने के लिए दौड़ पड़े। 

अग्निशमन विभाग के प्रवक्ता वीटो मैगियोलो ने कहा कि आपातकालीन चिकित्सा दल ने सभी घायलों को अस्पताल पहुंचाया। व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव कैरिन ज्यां-पियरे ने कहा, “लाफायेट पार्क में बिजली गिरने से लोगों के मारे जाने पर हम दुखी हैं। हमारी संवेदना उन परिवारों के साथ हैं जिन्होंने अपने प्रियजनों को खो दिया है और हम उन लोगों के लिए प्रार्थना कर रहे हैं जो अब भी अपनी जिंदगी की लड़ाई लड़ रहे हैं।”

इस घटना में मरने वालों के प्रति अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने दुख व्यक्त किया है। व्हाइट हाउस के एक प्रवक्ता ने कहा कि बाइडेन प्रशासन जान गंवाने वाले लोगों के लिए गहरी संवेदना प्रकट करता है। वहीं प्रेस सचिव काराइन जीन-पियरे ने बयान में कहा कि हम उन लोगों के लिए प्रार्थना कर रहे हैं जो अभी भी अपने जीवन के लिए लड़ रहे हैं। Posted By: VILAS TIWARI


About Author

Leave a Comment