Sidebar Menu

Fri, 01 July 2022

भोपाल में द्रौपदी मुर्मू को राष्ट्रपति प्रत्याशी बनाए जाने पर, आदिवासी गीतों पर खूब थिरके मुख्यमंत्री चौहान

भोपाल। भारतीय जनता पार्टी और एनडीए की ओर से द्रौपदी मुर्मू को राष्ट्रपति उम्मीदवार बनाया गया है। इसे लेकर भाजपा के प्रदेश कार्यालय भोपाल में जश्न मना। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, पार्टी अध्यक्ष वीडी शर्मा और प्रवक्ता नेहा बग्गा आदिवासी गीतों पर...

भोपाल। भारतीय जनता पार्टी और एनडीए की ओर से द्रौपदी मुर्मू को राष्ट्रपति उम्मीदवार बनाया गया है। इसे लेकर भाजपा के प्रदेश कार्यालय भोपाल में जश्न मना। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, पार्टी अध्यक्ष वीडी शर्मा और प्रवक्ता नेहा बग्गा आदिवासी गीतों पर खूब थिरके।

मुर्मू झारखंड की राज्यपाल रह चुकी हैं। उन्हें प्रत्याशी बनाए जाने पर मध्यप्रदेश भारतीय जनता पार्टी ने केंद्रीय नेतृत्व, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष का आभार प्रकट करने के लिए उत्सव स्वरूप आभार कार्यक्रम आयोजित किया। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने राष्ट्रपति प्रत्याशी मुर्मू की फोटो के साथ नाचे किया।

कार्यक्रम में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा- आज भाषण का दिन नहीं है, आनंद और उत्सव का दिन है, यह मप्र के दो करोड़ आदिवासियों का भी सम्मान है। आज डांस और गाने बजाने का दिन है। मेरी भी इच्छा हो रही है कि आपके साथ खूब नाचूं। जो किसी ने नहीं सोचा था, वो मोदी जी ने किया है। आदिवासी समाज की बहन एक दिन भारत के सर्वोच्च पद पर बैठेगी। राष्ट्रपति होगी और तीनों सेनाओं की मुखिया होगी। बीजेपी ने साधारण घर में पैदा हुई द्रौपदी मुर्मू को राष्ट्रपति पद का प्रत्याशी बनाया, जो शिक्षक बनीं, बाद में पार्षद और विधायक भी बनीं। उड़ीसा में मंत्री रहीं। इसके बाद राज्यपाल भी बनीं। अब राष्ट्रपति बन रही हैं।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने घोषणा की कि अब हमने तय किया है कि तेंदूपत्ता तोड़ने का और उसको बेचने का अधिकार भी ग्राम सभा को देंगे। अभी पांच ब्लॉक में इस व्यवस्था को पायलट प्रोजेक्ट पर शुरू करने का निर्णय कल ही लिया है। वनमंत्री विजय शाह भी साथ थे। तोड़ो, बेचो और घर की आमदनी बढ़ाओ। यह क्रांति है कि यदि जंगल में कोई उपज हो रही है तो हम ही तोड़ेंगे और हम ही बेचेंगे। इमारती लकड़ी का 20% पैसा भी वन समिति और ग्राम सभी को मिलेगा। Posted By: SATISH TEWARE


About Author

Leave a Comment