Sidebar Menu

Fri, 01 July 2022

शिवसेना के 34 बागी विधायकों ने राज्यपाल को लिखा खत, एकनाथ शिंदे को घोषित किया अपना नेता

मुंबई।  महाराष्ट्र में उद्धव ठाकरे की सरकार को एक और झटका लगा है। शिवसेना के 34 विधायकों ने राज्यपाल को पत्र लिखकर पार्टी नेता एकनाथ शिंदे का समर्थन किया है। एनडीटीवी की रिपोर्ट के अनुसार, राज्यपाल को भेजे गए विधायकों के हस्ताक्षर...

मुंबई।  महाराष्ट्र में उद्धव ठाकरे की सरकार को एक और झटका लगा है। शिवसेना के 34 विधायकों ने राज्यपाल को पत्र लिखकर पार्टी नेता एकनाथ शिंदे का समर्थन किया है। एनडीटीवी की रिपोर्ट के अनुसार, राज्यपाल को भेजे गए विधायकों के हस्ताक्षर वाले लेटर में उन्होंने एकनाथ शिंदे को अपना नेता घोषित किया है।

उधर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने पार्टी विधायकों की इमरजेंसी बैठक को संबोधित करना शुरू कर दिया है। हालांकि एकनाथ शिंदे ने इस मीटिंग को अवैध करार दिया है। वहीं अपने संबोधन में उद्धव ठाकरे ने कहा है कि शिवसेना और हिंदुत्व में कोई अंतर नहीं है। हमने बाला साहेब के सिद्धांतों को नहीं छोड़ा है।

खबर है कि पार्टी के बागी नेता एकनाथ शिंदे गुवाहाटी में आज शाम 7 बजे मीडिया को संबोधित करेंगे। बताया जा रहा है कि गुवाहाटी में कैंप कर रहे शिवसेना के बागी नेता एकनाथ शिंदे ने महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से वर्चुअल मुलाकात के लिए समय मांगा है।

इस दौरान वे राज्यपाल के सामने अपने विधायकों की संख्या दिखा अपनी ताकत दिखाएंगे. उम्मीद है कि वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से एकनाथ शिंदे अपने विधायकों से राज्यपाल की मुलाकात करवाएंगे। हालांकि राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी कोरोना संक्रमित हो गए हैं और वे मुंबई के अस्पताल में भर्ती हैं।

एमवीए नेताओं के बीच हुई बैठक के बारे में सूत्रों ने बताया है कि ठाकरे बहुमत के लिए आंकड़ों के खेल को लेकर निश्चिंत हैं। उन्हें भरोसा है कि उनके पास पर्याप्त विधायक मौजूद हैं। हालांकि मुख्यमंत्री जानते हैं कि शिंदे की घर वापसी मुश्किल है। लेकिन उन्हें इस बात का पूरा विश्वास है कि कई विधायक वापस लौट आएंगे। अगर बागी विधायक पार्टी में नहीं लौटते हैं तो उद्धव ठाकरे सरकार का गिरना तय माना जा रहा है।  Posted By: VILAS TIWARI


About Author

Leave a Comment