Sidebar Menu

Thu, 11 August 2022

सुप्रीम कोर्ट का फैसला पक्ष में ना आने पर उद्धव ठाकरे दे सकते हैं इस्तीफा-सूत्र

मुंबई। महाराष्ट्र में कल राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने फ्लोर टेस्ट का आदेश दिया है। राज्यपाल के आदेश के खिलाफ दायर याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हो रही है। सूत्रों के मुताबिक अगर सुप्रीम कोर्ट में फैसला प्रतिकुल आता है तो...

मुंबई। महाराष्ट्र में कल राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने फ्लोर टेस्ट का आदेश दिया है। राज्यपाल के आदेश के खिलाफ दायर याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हो रही है। सूत्रों के मुताबिक अगर सुप्रीम कोर्ट में फैसला प्रतिकुल आता है तो महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे इस्तीफा दे सकते हैं। आज कैबिनेट की बैठक में जिस तरह से उद्धव ठाकरे ने सभी का आभार प्रकट किया है, उससे मीडिया में यही कयास लगाए जा रहे हैं कि उद्धव ठाकरे ने मुख्यमंत्री के रूप में शायद विदाई ले ली है।

कैबिनेट की बैठक में मुख्यमंत्री ठाकरे ने कहा कि ढाई साल आपने मेरा अच्छा साथ निभाया लेकिन इन ढाई सालों के दौरान अगर मुझसे किसी प्रकार की गलती हो गई हो तो मुझे माफ कीजिएगा। कैबिनेट बैठक के बाद महाराष्ट्र के मंत्री जयंत पाटिल ने कहा, आज मुख्यमंत्री जी ने हमारे तीनों पार्टियों ने जो ढाई साल में अच्छा काम किया उस पर आभार व्यक्त किया है। कल अगर सुप्रीम कोर्ट कहेगी कि विश्वास मत होगा तब तय होगा कि ये बैठक आखिरी है या नहीं।

बागी विधायकों का गुवाहाटी से गोवा उसके बाद मुंबई जाएगें ?-महाराष्ट्र विधान भवन में कल होने वाले बहुमत परीक्षण से एक दिन पहले बागी विधायकों के साथ एकनाथ शिंदे गुवाहाटी से गोवा के लिए निकल गए हैं। हालांकि बागी विधायक गुवाहाटी से सीधे मुंबई क्यों नहीं गए, फ्लोर टेस्ट से एक दिन पहले गुवाहाटी क्यों छोड़ा? गुवाहाटी से गोवा एक दिन पहले पहुंचने की क्या वजह रही, क्या ये बहुमत सिद्ध करने के लिए विपक्ष की एक बड़ी रणनीति है? ऐसे तमाम सवाल सियासी गलियारों में उठ रहे हैं। दरअसल इसकी कुछ वजह रही है जिसके कारण शिवसेना के बागी विधायकों ने यह फैसला किया।

अगले दो दिनों में गुवाहाटी और असम के कई इलाकों में मौसम विभाग ने भारी बारिश की आशंका जताई है। ऐसे में गुवाहाटी से सुबह सीधे मुंबई के लिए उड़ान भरने में दिक्कत आ सकती है। अगर ऐसा होता तो उड़ान असंभव होने पर शिंदे गुट फ्लोर टेस्ट में नहीं पहुंच पाता। इसीलिए आज ही एक दिन पहले गुवाहाटी छोड़ने का फैसला लिया गया।

वहीं एक दिन पहले गुवाहाटी से सीधे मुंबई आकर शिंदे गुट कोई रिस्क नहीं लेना चाहता है। इसीलिए मुंबई से नज़दीक वाला बीजेपी शासित राज्य गोवा चुना गया। गोवा में कल मौसम ख़राब होने की कोई आशंका नहीं। गोवा से कल सुबह शिंदे गुट मुंबई के होटल ताज पहुंच सकता है, जहां पहले से ही बीजेपी के तमाम विधायक मौजूद रह सकते हैं।

शिंदे गुट के विधायक और भाजपा के विधायक एक साथ ब्रेकफास्ट करने के बाद साझा रणनीति बनाकर होटल से सीधे महाराष्ट्र विधानसभा पहुंचेंगे। इस प्लानिंग में कहीं कोई परेशानी ना आ जाए इसलिए आज ही गुवाहाटी छोड़ने की रणनीति बनाई गई। Posted By: PAHAL KUMAR


About Author

Leave a Comment